Friday, September 18, 2009

नन्ही pari

नन्ही परी

बस यून ही अचानक एक दिन
एक नन्ही पारी से मुलाकात हो गयी ..
वो कुछ घबराई शायद गुस्से मैं वो रहती थी ..
और आँखो के रूखेपण से दुनिया से
सदा सवाल पूंचछति थी …
बस यून ही अचानक एक दिन
एक नन्ही पारी से मुलाकात हो गयी .
मैं ना जाने कहा से उसकी ..
दुनिया मैं आया था .
फिर बिन सोच समझकर उसने ..
मुझसे उसने आँखो का काजल माँगा था ..
उसके घावों को देखकर .
खुद और इंसानियत पर शर्मसार था ..
छोड़ जमाने को मैने उसको समझाया था ..
अपने नाख़ून नॉचकर उंगलियों से उसे काजल .
लगाया था ..
बस यून ही अचानक एक दिन
एक नन्ही पारी से मुलाकात हो गयी .
बीतते वक़्त मैं उसकी अपने आप से .
पहचान हो चली ..
शायद अब अपनी चमक वो जान गयी..
अब सूरज और चाँद छोड़ वो तारों से
बात करती है..
वो आज सुन्दर और सजीव है ..
वो नन्ही पारी मेरी परियों की
रानी है ..
बस यून ही अचनका एक दिन .
एक नन्ही पारी से मुलाकात हो गयी
वो आज भी सुन्दर और सजीव है ..
वो नन्ही पारी मेरी परियों की
रानी है ..

6 comments:

  1. इस जगत में आपका स्वागत है ।

    ReplyDelete
  2. नवरात्र की मंगल कामनाएँ.

    आपका हिन्दी चिट्ठाजगत में हार्दिक स्वागत है. आपके नियमित लेखन के लिए अनेक शुभकामनाऐं.

    एक निवेदन:

    कृप्या वर्ड वेरीफीकेशन हटा लें ताकि टिप्पणी देने में सहूलियत हो. मात्र एक निवेदन है बाकि आपकी इच्छा.

    वर्ड वेरीफिकेशन हटाने के लिए:

    डैशबोर्ड>सेटिंग्स>कमेन्टस>Show word verification for comments?> इसमें ’नो’ का विकल्प चुन लें..बस हो गया..कितना सरल है न हटाना और उतना ही मुश्किल-इसे भरना!! यकीन मानिये!!.

    ReplyDelete
  3. हुज़ूर आपका भी एहतिराम करता चलूं.........
    इधर से गुज़रा था, सोचा, सलाम करता चलूं....

    ReplyDelete
  4. स्वागत है, लिखते रहिए।

    ReplyDelete